आलिया भट्ट की पहली पिक्चर कौन सी है। आलिया भट्ट की पहली फिल्म कौन सी थी

आलिया भट्ट की पहली पिक्चर कौन सी है। आलिया भट्ट की पहली फिल्म कौन सी थी। आलिया भट्ट की पहली पिक्चर बॉलीवुड में “संघर्ष” (Sangharsh) है, जो 1999 में रिलीज़ हुई थी। इसमें वह चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में नजर आई थीं।

आलिया भट्ट की दूसरी फिल्म कौन सी थी

आलिया भट्ट की दूसरी फिल्म 2012 में दूसरी फिल्म “स्टूडेंट ऑफ द ईयर” (Student of the Year) में बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था और उसके बाद से उन्होंने कई मशहूर फिल्मों में काम किया है।

आलिया भट्ट की टोटल मूवी कितनी है?

बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट की लगभग 30 से ज्यादा फ़िल्में रिलीज हो चुकी थीं। विशेष रूप से, उनकी प्रमुख फ़िल्में शामिल होती हैं जैसे कि “स्टूडेंट ऑफ द ईयर”, “2 स्टेट्स”, “हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया”, “बदरीनाथ की दुल्हनिया”, “राजी”, “उद्ता पंजाब”, “राजमा चावल”, “गली बॉय” और “गंगूबाई काठियावाड़ी”।

आलिया भट्ट के जीवनी हिंदी में

आलिया भट्ट (Alia Bhatt) एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री हैं जिन्होंने बॉलीवुड में अपने अभिनय के जरिए अपने चमकदार करियर की शुरुआत की। वे बॉलीवुड के एक प्रसिद्ध परिवार में पैदा हुईं थीं, जिसमें फिल्म निर्माता और निर्देशक महेश भट्ट और अभिनेत्री सोनी राजदान हैं। आलिया का जन्म 15 मार्च, 1993 को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था।

आलिया भट्ट का करियर

आलिया भट्ट ने बॉलीवुड के बड़े नामक कलाकार की तरह चार वर्षीय थीं जब उन्होंने अपने पहले फिल्म “संगीत” (Student of the Year) में नजर आने का मौका पाया। इस फिल्म में उन्होंने वरुण धवन और सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ मुख्य भूमिकाएं निभाई थीं। इस फिल्म के माध्यम से उन्होंने अपने अभिनय का प्रदर्शन किया और सराहना प्राप्त की।

फिल्म “संगीत” के बाद आलिया भट्ट ने कई सफल फिल्में की। उनकी अगली फिल्म “हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया” (Humpty Sharma Ki Dulhania) ने भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया। इसके बाद उन्होंने फिल्म “2 स्टेट्स” (2 States) में भी अभिनय किया, जिसकी आधारित है चेतन भगत की एक उपन्यास पर।

आलिया भट्ट का अभिनय उन्हें बॉलीवुड की सबसे प्रतिष्ठित और प्रशंसित अभिनेत्रियों में से एक बना दिया है। उन्होंने अपने अभिनय से दर्शकों को अपनी ताक़तवर अदाएं और प्रतिभा का प्रमुख अंश दिखाया है। आलिया भट्ट को कई पुरस्कार भी मिले हैं, जिसमें वीमेन ऑफ द ईयर (2020) और फिल्मफेयर अवार्ड्स (2020) जैसे प्रमुख पुरस्कार शामिल हैं।

उन्होंने विभिन्न शैली और विषयों पर कई तरह की फिल्में की हैं और समाज में जागरूकता के लिए काम करती हैं। उन्होंने मानसिक स्वास्थ्य, पर्यावरण, बालिका शिक्षा, और नेतृत्व जैसे मुद्दों पर आवाज उठाई है।

यहां आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की जीवनी को टेबल फॉर्म में प्रस्तुत किया गया है

पूरा नामआलिया भट्ट
जन्म तिथि15 मार्च, 1993
जन्म स्थानमुंबई, महाराष्ट्र, भारत
पिता का नाममहेश भट्ट
माता का नामसोनी राजदान
भाई/बहनपूनम भट्ट (बहन)
शिक्षास्कूली शिक्षा – जामनालाल बाज़ार, मुंबई
कॉलेज – नम्बिया उनिवर्सिटी, न्यूयॉर्क
फ़िल्मी करियर की शुरुआतसंजय लीला भंसाली के फ़िल्म “संजय” में चाइल्ड आर्तिस्ट के रूप में (1999)
डेब्यू फ़िल्म“स्टूडेंट ऑफ द ईयर” (2012)
अधिकतम पुरस्कारफ़िल्मफेयर अवॉर्ड्स – बेस्ट अभिनेत्री – “राजी” (2018)
नेशनल फ़िल्म अवॉर्ड्स – सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री – “राजी” (2018)
फ़िल्मफेयर अवॉर्ड्स – बेस्ट अभिनेत्री (क्रिटिक्स) – “हाईवे” (2015)
संगीतगाने गाने का शौकीन, और वे अपनी फ़िल्मों में कई गानों पर भी डबिंग करती हैं
आलिया भट्ट की पहली पिक्चर कौन सी है