प्रीति जिंटा की सबसे पहली फिल्म कौन सी है – Preity Zinta

प्रीति जिंटा की सबसे पहली फिल्म कौन सी है. प्रीति जिंटा की पहली फिल्म “दिल से” हैं। ये फिल्म 1998 में रिलीज हुई थी। क्या फिल्म में प्रीति जिंटा के साथ शाहरुख खान और मनीषा कोइराला ने लीड रोल निभाया था?

प्रीति जिंटा की सबसे पहली मूवी कौन सी है?

प्रीति जिंटा की पहली फिल्म “दिल से” हैं। ये फिल्म 1998 में रिलीज हुई थी। क्या फिल्म में प्रीति जिंटा के साथ शाहरुख खान और मनीषा कोइराला ने लीड रोल निभाया था। फिल्म की कहानी एक कश्मीरी शरणार्थी के बारे में है जो लंदन में एक गायक बनना चाहता है। फिल्म बहुत सफल रही थी और प्रीति जिंटा को इस फिल्म के लिए फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का पुरस्कार मिला था।

फिल्म की सफलता के बारे में बात करते हुए, प्रीति जिंटा ने कहा कि, “मैं अभी भी इस फिल्म के लिए बहुत धन्यवाद करती हूं। हां मेरी पहली फिल्म थी और इसने मेरे करियर का निर्माण किया। मैं शाहरुख खान और मनीषा कोइराला को भी बहुत धन्यवाद करती हूं। अनहोने इस फिल्म में मेरे साथ बहुत अच्छा काम किया।”

फिल्म की कहानी बहुत दिलचस्प है। फिल्म में, प्रीति जिंटा एक कश्मीरी शरणार्थी का रोल निभाती हैं जो लंदन में एक सिंगर बनना चाहती हैं। वो एक म्यूजिक स्कूल में एडमिशन ले लेती है और वहां से एक सिंगर बनने की कोशिश करती है। फिल्म में एक बहुत ही इमोशनल सीन है जब प्रीति जिंटा का परिवार कश्मीर में आतंकवादी हमले में मर जाता है। पूरी कहानी के लिए आप इस मूवी को जरूर देखें

प्रीति जिंटा ने बॉलीवुड में कैसे एंट्री की?

प्रीति जिंटा, एक बहुत ही प्रतिभाशाली और सफल अभिनेत्री हैं जो बॉलीवुड में बहुत लोकप्रिय हैं। उन्हें अपने अभिनय से बहुत सारी हिट फिल्मों में एक मुख्य भूमिका निभानी है। अन्होन फिल्मफेयर बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड भी जीता है।

प्रीति जिंटा का जन्म 31 जनवरी 1975 को शिमला में हुआ था। उनके पिताजी भारतीय सेना में अधिकारी थे और उनकी अम्माजी एक गृहिणी हैं। उनके दो भाई हैं.

प्रीति जिंटा ने अपने स्कूल के दिनों में ही एक्टिंग में दिलचस्पी दिखाई थी। उन्हें अपने स्कूल में बहुत सारे नाटकों में मुख्य भूमिका निभानी है। अनहोनी कॉलेज में भी अभिनय में रुचि रखते हुए बहुत सारे नाटकों में मुख्य भूमिका निभाते हैं

प्रीति जिंटा ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 1998 में फिल्म “दिल से” से की थी। क्या फिल्म में उन्होंने एक मॉडल का रोल निभाया था। ये फिल्म बहुत हिट रही थी और प्रीति जिंटा को इस फिल्म के लिए फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस अवॉर्ड मिला था।

प्रीति जिंटा का पहला पति कौन है?

प्रीति जिंटा का पहला पति नेस वाडिया थे। वो एक बिजनेसमैन थे. दोनों का रिश्ता 2005 से 2014 तक चला। 2014 में दोनों का ब्रेकअप हो गया।

प्रीति जिंटा ने 2016 में जीन गुडइनफ से शादी की। जीन गुडइनफ एक अमेरिकी बिजनेसमैन हैं। डोनो का एक बेटा है, जिसका नाम जैज जसवन्त गुडइनफ है।

प्रीति जिंटा इतनी अमीर कैसे है?

प्रीति जिंटा इतने अमीर हैं क्योंकि उन्होंने अपने अभिनय करियर में बहुत सारा पैसा कमाया है। अपने करियर में कई हिट फिल्मों में लीड रोल निभाए हैं और उनका अभिनय बहुत लोकप्रिय है। उन्होंने अपने अभिनय करियर के अलावा बिजनेस में भी निवेश किया है और उनका बिजनेस भी बहुत सफल है।

प्रीति जिंटा की नेटवर्थ 100 मिलियन डॉलर (750 करोड़ रुपए) है। ये नेट वर्थ उनके एक्टिंग करियर, बिजनेस और एंडोर्समेंट डील्स से आती है।

प्रीति जिंटा अब क्या करती है?

प्रीति जिंटा अब एक सफल बिजनेसवुमन हैं। 2012 में अपने पति जीन गुडइनफ के साथ मिलकर यूएस में एक स्पोर्ट्स मैनेजमेंट कंपनी, जगरनॉट एंटरटेनमेंट की स्थापना की। ये कंपनी स्पोर्ट्स स्टार्स को मैनेज करती है और उनके करियर को प्रमोट करती है।

प्रीति जिंटा की सबसे पहली फिल्म कौन सी है