भूतनाथ फिल्म में भूत का रोल किस हीरो ने निभाया था? भूतनाथ फिल्म में कौन हीरो है।

भूतनाथ फिल्म में भूत का रोल किस हीरो ने निभाया था? भूतनाथ फिल्म में कौन हीरो है। भूतनाथ फिल्म में अभिनय करने वाले एक्टर अमिताभ बच्चन थे। वे इस फिल्म में मुख्य भूमिका में थे और उनके साथ शाहरुख़ ख़ान भी मुख्य भूमिका में थे। इस फिल्म का निर्माण वरुण शर्मा ने किया था और इसे विकास बहल ने निर्देशित किया था। यह एक कॉमेडी फिल्म है जो 2008 में रिलीज़ हुई थी।

भूतनाथ फिल्म के सभी कलाकार के नाम

भूतनाथ एक बॉलीवुड फिल्म है, जो 2008 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में कई प्रमुख कलाकारों ने काम किया था। नीचे भूतनाथ फिल्म के कुछ मुख्य कलाकारों के नाम दिए गए हैं

  1. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) – मुख्य भूमिका में
  2. शहरुख़ ख़ान (Shah Rukh Khan) – खुद को निर्माता के रूप में एक गेस्ट अपीरेंस में
  3. जुही चावला (Juhi Chawla) – मुख्य भूमिका में
  4. राजपाल यादव (Rajpal Yadav) – महेश यादव की भूमिका में
  5. अष्टोष गोवरिकर (Asthosh Govariker) – अविनाश नागर की भूमिका में
  6. अरशद वारसी (Arshad Warsi) – रोहित भूमिका में
  7. अर्जुन रामपाल (Arjun Rampal) – पारस भूमिका में
  8. निकितिन द्विवेदी (Nikitin Dheer) – वरुण भूमिका में

अमिताभ बच्चन बायोग्राफी

यहां आपके लिए अमिताभ बच्चन की बायोग्राफी को टेबल रूप में प्रस्तुत किया गया है

प्रकारजानकारी
नामअमिताभ बच्चन
जन्म तिथि11 अक्टूबर 1942
जन्म स्थानइलाहाबाद, उत्तर प्रदेश, भारत
पिताहरिवंश राय बच्चन
मातातेजी बच्चन
पत्नीजया बच्चन
बच्चेअभिषेक बच्चन, श्वेता बच्चन नंदा
पेशाअभिनेता, प्रोड्यूसर
डेब्यू फिल्मसातहिंस (1971)
मशहूर फिल्मेंशोले, दीवार, जनजीर, कभी कभी, शान, मुकद्दर का सिकंदर, हम, बैगबान, काला पत्थर, नमक हराम, लावारिस, अग्निपथ, पाप, बगबान, ब्लैक, पिक्चर, पांच, पिंक, गुलाबो सिताबो आदि
सम्मानपद्म भूषण, पद्म श्री, फिल्मफेयर अवॉर्ड, नेशनल फिल्म अवार्ड, फिल्मफेयर लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड, स्टार स्क्रीन अवार्ड, इंटरनेशनल इंडियन फिल्म अकैडेमी अवार्ड, नेशनल फ़िल्म अवार्ड आदि

भूतनाथ फिल्म की कहानी

“भूतनाथ” एक भारतीय हिंदी फिल्म है जो 2008 में रिलीज़ हुई। यह एक कॉमेडी-ड्रामा फिल्म है जिसमें अक्षय कुमार और अमिताभ बच्चन मुख्य भूमिका में हैं। इस फिल्म की कहानी एक भूत के चारित्रिक चित्रण के आसपास घूमती है।

फिल्म की कहानी एक शहर में आती है जहां एक अमीर व्यापारी और उसकी पत्नी रहती हैं। वह घर खरीदने का निर्णय लेते हैं और उनकी आवास समस्याएँ शुरू हो जाती हैं। यह पता चलता है कि उनके नए आवास में एक भूत रहता है जिसका नाम भूतनाथ है। भूतनाथ अपने पुराने घर से अकेले रह गया है जो अब एक बंद गोदाम के रूप में इस्तेमाल हो रहा है।

अमीर व्यापारी और उसकी पत्नी इसे अस्तित्व में लाने के लिए उनके पड़ोसी, अभिनव मथुर से मदद चाहते हैं। अभिनव मथुर और उसकी पत्नी नीता खुश हो जाती हैं क्योंकि वे भूतों के बारे में विश्वास रखते हैं और इसे देखने का मौका पाने को तत्पर होते हैं।

फिल्म के आगे बढ़ते हुए, अभिनव मथुर का बेटा आडी भूतनाथ के साथ मित्रता करता है और उसे मदद करने की कोशिश करता है। भूतनाथ को अपने घर में वापस जाने का दिल चाहिए, जिसके लिए उसे शहर के सभी भूतों का साम्राज्य जीतना होगा। लेकिन भूतनाथ को अपनी शक्तियों की जरूरत होती है और वह दिनबद्धता से काम करता है।

फिल्म में हंसी, भविष्यवाणी, प्यार और दोस्ती के तत्व मिलते हैं जो इसे एक मनोरंजक फिल्म बनाते हैं। आखिरी में, भूतनाथ और आडी दोनों एक-दूसरे की मदद करते हैं और उनके पड़ोसियों के दिलों को जीतते हैं। फिल्म एक बच्चे के मनोरंजन के साथ-साथ परिवार के महत्व को भी दर्शाती है।

भूतनाथ फिल्म में भूत का रोल किस हीरो ने निभाया था? भूतनाथ फिल्म में कौन हीरो है।