रश्मिका मंदाना की पहली फिल्म कौन सी है | first movie of rashmika mandanna

रश्मिका मंदाना की पहली फिल्म कौन सी है | first movie of rashmika mandanna रश्मिका मंदाना की पहली फ़िल्म हिंदी भाषा में “चलो” (Chalo) थी। यह तेलुगु फ़िल्म थी जो 2018 में रिलीज़ हुई थी।

इसमें उन्होंने प्रिया प्रकाश वरियर का किरदार निभाया था। यह एक रोमांटिक कॉमेडी फ़िल्म थी जिसे वेंकटेश के साथ मिलकर निर्माण किया गया था। रश्मिका की प्रशस्ति इस फ़िल्म से शुरू हुई और उन्हें तेलुगु फ़िल्म उद्योग में एक उच्च स्तर पर पहचान मिली।

रश्मिका मंदाना जीवनी

रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna) एक भारतीय अभिनेत्री हैं जिन्होंने तेलुगु फिल्म उद्योग में अपने विशेष अभिनय और रंगीन अंदाज के लिए प्रसिद्धि हासिल की है। वे 5 अप्रैल, 1996 को कर्नाटक, भारत में पैदा हुईं। रश्मिका का जन्म विराजपेट, कर्नाटक में हुआ था और उनके परिवार का मूल निवास कर्नाटक के मांगलुरु जिले में है।

अपने शैक्षिक पढ़ाई के दौरान, रश्मिका इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग का कोर्स पूरा करने की योजना बना रही थीं, लेकिन फिल्म उद्योग में करियर का मौका मिलने के बाद, उन्होंने अपने अध्ययन को छोड़ दिया और अभिनय में करियर बनाने का फैसला किया।

रश्मिका की पहली फिल्म “Kirik Party” (2016) कर्नाटकी भाषा में रिलीज हुई थी, जिसमें उन्होंने नृत्य और अभिनय के माध्यम से प्रशंसा के काबिल अभिनय का प्रदर्शन किया। इस फिल्म के सफलता के बाद, उन्हें तेलुगु फिल्म उद्योग में मौका मिला और उन्होंने सैरानोधु के किरदार के लिए टेलीविजन इंडस्ट्री से करियर की शुरुआत की। इस फिल्म में उनके साथ विजय देवरकोंडा ने मुख्य भूमिका निभाई।

उनके बाद रश्मिका ने कई सफल तेलुगु फिल्मों में काम किया, जैसे कि “Geetha Govindam” (2018), “Dear Comrade” (2019) और “Sarileru Neekevvaru” (2020)। इन फिल्मों में उन्होंने निरंतर बेहतरीन अभिनय का प्रदर्शन किया और टेलीविजन से फिल्म उद्योग में अपनी पहचान बना ली।

इसके अलावा, रश्मिका ने कन्नड़ फिल्मों में भी काम किया है और उन्हें अपने अभिनय के लिए विशेष बयान किया गया है। उन्हें भारतीय सिनेमा में एक प्रतिष्ठित और प्रसिद्ध अभिनेत्री के रूप में माना जाता है।

ParameterDetails
Full NameRashmika Mandanna
Date of BirthApril 5, 1996
Place of BirthVirajpet, Karnataka, India
NationalityIndian
OccupationActress, Model
Years Active2016 – Present
Known ForTelugu and Kannada films
Debut FilmKannada: “Kirik Party” (2016)
Telugu: “Chalo” (2018)
Notable Films“Geetha Govindam” (2018)
“Dear Comrade” (2019)
“Sarileru Neekevvaru” (2020)
“Pushpa” (2021)
Awards– SIIMA Best Debut Actress (Kannada) for “Kirik Party” (2016)
– Filmfare Award (South) for Best Actress (Critics) for “Geetha Govindam” (2018)
– Zee Cine Awards (Telugu) – Best Actress for “Dear Comrade” (2020)
Social MediaInstagram: @rashmika_mandanna
Twitter: @iamRashmika
Facebook: @RashmikaMandannaOffl
रश्मिका मंदाना की पहली फिल्म कौन सी है