लुलु मॉल के मालिक का नाम क्या है। लुलु मार्केट कहा की कंपनी है

दोस्तो आज हम लुलु मॉल के ऊपर बात करेंगे की लुलु मॉल के मालिक का नाम क्या है लुलु मॉल के मालिक का नाम एमए यूसुफ अली है। वह लुलु ग्रुप इंटरनेशनल के चेयरमैन हैं, लुलु मार्केट कहा की कंपनी है

लुलु मॉल भारत का सबसे बड़ा मॉल है, जोकी (UP) उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मौजूद है। इस मॉल का उद्घाटन 10 जनवरी, 2023 को हुआ था। लुलु मॉल की पुरी जगह 22 लाख वर्ग फुट है, जिसमें से 16 लाख वर्ग फुट शॉपिंग एरिया है। इस मॉल में 250 से अधिक दुकानें हैं। लुलु मॉल में एक 15 स्क्रीन वाला मल्टीप्लेक्स, एक वाटर पार्क, एक थिएटर और एक फिटनेस सेंटर भी है।

लुलु मॉल का निर्माण लुलु ग्रुप द्वारा किया गया है, जो एक बहुराष्ट्रीय रिटेल कंपनी है। लुलु ग्रुप का मुख्यालय अबू धाबी में है। लुलु ग्रुप के भारत में छह मॉल हैं, जिनमें से चार कोच्चि, तिरुवनंतपुरम, बैंगलोर और लखनऊ में हैं।

लुलु मॉल के उद्घाटन के बाद से यह काफी लोकप्रिय रहा है। इस मॉल में रोजाना लाखों लोग आते हैं। लुलु मॉल के उद्घाटन से लखनऊ की अर्थव्यवस्था को भी बढ़ावा मिला है।

लुलु मॉल के कुछ खास आकर्षण निम्नलिखित हैं:

  • विश्व स्तरीय सुविधाएं: लुलु मॉल में विश्व स्तरीय सुविधाएं उपलब्ध हैं। इसमें एक सुंदर फूड कोर्ट, एक मल्टीप्लेक्स, एक वाटर पार्क, एक थिएटर और एक फिटनेस सेंटर शामिल है।
  • विविध दुकानें और रेस्तरां: लुलु मॉल में विभिन्न प्रकार की दुकानें और रेस्तरां हैं। इसमें अंतरराष्ट्रीय और स्थानीय ब्रांडों की दुकानें शामिल हैं।
  • बड़े पैमाने पर पार्किंग: लुलु मॉल में बड़े पैमाने पर पार्किंग उपलब्ध है। यह लोगों को वाहन से आने पर आसानी देता है।

लुलु मॉल भारत के सबसे बड़े और सबसे लोकप्रिय मॉलों में से एक है। यह लखनऊ की अर्थव्यवस्था और पर्यटन को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।

लुलु मॉल के मालिक का नाम क्या है

लुलु मॉल के मालिक का नाम एमए युसूफ अली है। वे लुलु ग्रुप के चेयरमैन हैं, जो एक बहुराष्ट्रीय रिटेल कंपनी है। लुलु ग्रुप का मुख्यालय यूएई में है, लेकिन यह 42 देशों में 250 से अधिक स्टोर और मॉल संचालित करता है।

युसूफ अली का जन्म 15 नवंबर 1955 को केरल के त्रिशूर जिले में हुआ था। उन्होंने 1973 में अबू धाबी चले गए, जहां उन्होंने अपने चाचा के साथ लुलु ग्रुप की स्थापना की। युसूफ अली को अरबपति व्यवसायियों की सूची में शामिल किया गया है। उनकी कुल संपत्ति लगभग 4.5 बिलियन डॉलर है।

लुलु मार्केट कहा की कंपनी है

लुलु मॉल के मालिक का नाम क्या है
लुलु मार्केट कहा की कंपनी है

लुलु मार्केट संयुक्त अरब अमीरात की एक मल्टीनेशनल कंपनी है। इसका मुख्यालय आबू धाबी में है। लुलु ग्रुप इंटरनेशनल के चेयरमैन और एमडी केरल के मूल निवासी एम. ए. यूसुफ अली हैं। उन्होंने 1973 में अबू धाबी में अपना पहला सुपरमार्केट खोला था। तब से कंपनी ने भारत, इंडोनेशिया, ओमान, कतर, सऊदी अरब, श्रीलंका, संयुक्त अरब अमीरात और यमन सहित कई देशों में विस्तार किया है।

भारत में, लुलु ग्रुप ने 5 मॉल खोले हैं:

  • कोच्चि, केरल
  • त्रिवेंद्रम, केरल
  • त्रिशूर, केरल
  • बेंगलुरु, कर्नाटक
  • लखनऊ, उत्तर प्रदेश

लुलु ग्रुप भारत में और अधिक मॉल खोलने की योजना बना रहा है।