शाहिद कपूर की पहली फिल्म कौन सी है – Shahid Kapoor’s first movie

शाहिद कपूर एक बहुत ही लोकप्रिय बॉलीवुड अभिनेता हैं। उनका जन्म 25 फरवरी 1981 को दिल्ली में हुआ था। उनके पिता का नाम पंकज कपूर हैं जो एक अभिनेता हैं और उनकी माता का नाम नीलिमा अजीम हैं जो एक अभिनेत्री थीं।

शाहिद कपूर की पहली फिल्म कौन है?

शाहिद कपूर की पहली फिल्म कौन सी है. शाहिद कपूर की पहली फिल्म “इश्क विश्क” 2003 में रिलीज हुई थी। हां फिल्म बहुत हिट रही थी और शाहिद को इस फिल्म के लिए फिल्मफेयर बेस्ट मेल डेब्यू अवॉर्ड मिला था। क्या फिल्म में शाहिद के साथ अमृता राव, विशाल मल्होत्रा ​​और शेनाज़ ट्रेजरीवाला ने लीड रोल में काम किया था।

शाहिद कपूर ने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के रूप में की थी। अन्होने 1999 की फिल्म “ताल” में बैकग्राउंड डांसर के रूप में काम किया था। लेकिन उनका बॉलीवुड में डेब्यू “इश्क विश्क” से ही हुआ था

शाहिद कपूर कैसे मशहूर हुए?

शाहिद कपूर 25 फरवरी 1981 को दिल्ली में पैदा हुए थे। उनके पिता, पंकज कपूर, एक नामित फिल्म अभिनेता हैं। शाहिद ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 2003 में फिल्म इश्क विश्क से की थी। फिल्म में उनके प्रदर्शन को बहुत अच्छा रिस्पॉन्स मिला। इसके बाद उन्होंने 2004 में फिल्म फिदा में करीना कपूर के साथ काम किया। फिल्म बहुत हिट रही और शाहिद और करीना के बीच में रोमांस की खबरें भी आने लगीं।

शाहिद कपूर ने आगे आकर बहुत सारी हिट फिल्मों में काम किया है। इनमें जब वी मेट (2007), कमीने (2009), पाठशाला (2011), हैदर (2014), उड़ता पंजाब (2016), पद्मावत (2018) और कबीर सिंह (2019) शामिल हैं। शाहिद कपूर ने अपने एक्टिंग करियर में बहुत सारे अवॉर्ड जीते हैं। इनमें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स, आईफा अवॉर्ड्स, स्टार स्क्रीन अवॉर्ड्स और ज़ी सिने अवॉर्ड्स शामिल हैं।

शाहिद कपूर की आने वाली फिल्म का नाम क्या है?

शहीद कपूर की आने वाली फिल्म का नाम देवा है। यह एक एक्शन थ्रिलर फिल्म है जो 20 अक्टूबर 2024 को रिलीज होगी। क्या फिल्म का डायरेक्शन सिद्धार्थ रॉय कपूर कर रहे हैं। फिल्म में शहीद कपूर के साथ पूजा हेगड़े भी लीड रोल में हैं।

शाहिद कपूर के पास कितने पैसे हैं?

शाहिद कपूर की कुल संपत्ति ₹300 करोड़ (US$39 मिलियन) है। उनकी संपत्ति का एक बड़ा हिस्सा उनकी फिल्मों से आता है। उन्हें कई हिट फिल्मों में काम मिला है, जैसे कि जब वी मेट, कमीने, जब तक है जान, 3 इडियट्स, दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, और पद्मावत। उनकी सम्पत्ति में उनके घर, गाड़ियाँ, और निवेश भी शामिल हैं।

शाहिद कपूर कहां के रहने वाले हैं?

शाहिद कपूर और उनकी पत्नी मीरा राजपूत मुंबई के वर्ली में रहते हैं। अनहोने यहां 2018 में एक 8,625 वर्ग फीट का डुप्लेक्स अपार्टमेंट खरीदा था। क्या अपार्टमेंट की बाजार कीमत ₹58 करोड़ है। शाहिद कपूर का ये अपार्टमेंट सी-लिंक के सामने है और इसमें एक स्विमिंग पूल, जिम और छत भी है।

शाहिद कपूर के परिवार का घर अपार्टमेंट के ऊपर वाले फ्लोर में है और उनका पर्सनल ऑफिस अलग फ्लोर में है। शाहिद कपूर के यहां उनकी दो बेटियां भी हैं, मीशा और ज़ैन।

कपूर की पहली फिल्म कौन है