सैफ अली खान की पहली फिल्म कौन सी थी| सैफ अली खान फर्स्ट मूवी

सैफ अली खान की पहली फिल्म कौन सी थी। सैफ अली खान की पहली फिल्म “परंपरा” (Parampara) थी। यह फिल्म 1993 में रिलीज़ हुई थी और उसमें सैफ अली खान के साथ दिव्या भारती, आमिर खान, राशि कपूर और जॉनी लीवर जैसे अन्य कलाकार भी नजर आए थे। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता हासिल नहीं की थी।

सैफ अली खान की पहली फिल्म कौन है?

सैफ अली खान की पहली फिल्म “परम्परा” (Parampara) थी। यह फिल्म 1992 में रिलीज़ हुई थी और उन्होंने इसमें सुनील दत्त, अमिर खान, राम्या कृष्णा और नीलम कपूर सहित अन्य कलाकारों के साथ काम किया था।

सैफ अली खान ने अपने करियर की शुरुआत कब की थी?

मेरे ज्ञान के अनुसार, सैफ अली खान ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 1992 में फिल्म “परम्परा” (Parampara) के साथ की थी। इसमें वे बॉलीवुड के अभिनेता अमिताभ बच्चन, विनोद खन्ना, रमेश सेठ, रिमी सेन और अशोक कुमार के साथ मुख्य भूमिका में नजर आए थे। वे बड़े परिवार के शानदार उत्साही व्यक्ति की भूमिका में दिखाई दिए थे और उनके प्रस्तुति का सम्मान किया गया था।

तब से उन्होंने कई अच्छी फिल्मों में काम किया है और उन्हें बॉलीवुड के अभिनेताओं में से एक माना जाता है। उनकी प्रसिद्ध फिल्में में “दिल चाहता है” (Dil Chahta Hai), “हम तुम्हारे हैं सनम” (Hum Tumhare Hain Sanam), “हम साथ साथ हैं” (Hum Saath-Saath Hain), “बंधन” (Bandhan), “काल हो ना हो” (Kal Ho Naa Ho), “ओमकारा” (Omkara), “लव आज कल” (Love Aaj Kal) और “तानाजी: द अंबाले” (Tanhaji: The Unsung Warrior) शामिल हैं।

सैफ अली खान का धर्म कौन सा है?

सैफ अली खान एक भारतीय अभिनेता हैं। उनका धर्म इस्लाम है। वे नवाब परिवार से हैं, जो पहले पटौदी नवाब और बाद में बोपाल नवाब के रूप में विख्यात थे। सैफ अली खान ने बॉलीवुड में कई सफल फिल्में की हैं और उन्हें उनके अभिनय और अंदाज के लिए प्रशंसा मिली है।

सैफ अली खान जीवनी।

विषयविवरण
नामसैफ अली खान
जन्म तिथि16 अगस्त, 1970
जन्म स्थाननई दिल्ली, भारत
पितामांसूर अली खान पटौदी (पूर्व भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी)
माताशर्मिला टैगोर (पूर्व मिस इंडिया, बॉलीवुड अभिनेत्री)
प्रसिद्ध नामछोटू
शिक्षास्टीफें हॉस्पिटल का सिर जेजी स्कूल, लॉरेटो कॉनवेंट स्कूल, वेल्हम्बेट कॉलेज (ड्रॉपआउट)
पेशाअभिनेता, फ़िल्म निर्माता
पहली फ़िल्मपरंपरा’ (1991)
विवाहअमृता सिंघ (1991-2004), करीना कपूर (वर्तमान में)
बच्चेइब्राहिम अली खान (बेटा), तैमूर अली खान (बेटा)
नवरत्न अवार्डफ़िल्मफ़ेयर अवार्ड, स्टार स्क्रीन अवार्ड, नेशनल अवार्ड आदि कई अवार्डों से सम्मानित
महत्वपूर्ण फ़िल्में‘दिल चाहता है’, ‘दिल तो पागल है’, ‘हम साथ-साथ हैं’, ‘काल हो ना हो’, ‘ओमकारा’, ‘लव आज कल’, ‘कृष’, ‘तानहा’, ‘ओमकारा’, ‘जब वी मेट’, ‘दिल दिया है’ आदि
अन्य गतिविधियाँसैफ अली खान ने राजस्थान के पड़ने वाले प्रिंस के रूप में अपनी टीवी डेब्यू की है और कई टीवी शोज में भी अभिनय किया है। वह अपने बॉलीवुड करियर के साथ साथ विभिन्न विज्ञान विज्ञान और सामाजिक मुद्दों पर भी काम करते हैं।
सैफ अली खान की पहली फिल्म कौन सी थी